Vivo S1 Pro Smartphone Review – Full Features, Specifications And Price Details In Hindi

वीवो S1 Pro स्मार्टफोन की इंडिया में कीमत, फीचर्स, फुल स्पेसिफिकेशन | Technical Guruji

0

Vivo अपने बेहतरीन स्मार्टफोन्स की वजह से दुनियां भर में जानी जाती है और हर साल बहुत सारे नए स्मार्टफोन लॉन्च करती है। Vivo का V17 Pro भी mid range smartphones में एक शानदार स्मार्टफोन है। इस साल 2020 में भी Vivo बहुत से नई टेक्नोलॉजी वाले स्मार्टफोन लेकर आने वाली है और इसकी शुरुआत Vivo ने अपने S सिरीज़ के नए स्मार्टफोन Vivo S1 Pro के साथ कर दी है।

Vivo का Vivo S1 Pro इस साल वीवो द्वारा लॉन्च किया जाने वाला पहला स्मार्टफोन है और S सिरीज़ का दूसरा फोन है। Vivo S1 Pro स्मार्टफोन के साथ वीवो स्मार्टफोन की दुनियां में एक नया डिज़ाइन अपने यूज़र्स के लिए लेकर आई है। वीवो S1 प्रो स्मार्टफोन को कंपनी ने पीछे की तरफ डायमंड शेप क्वाड कैमरा सेटअप के साथ एक अलग ही डिज़ाइन में लांच किया है और यह डायमंड शेप कैमरा सेटअप के साथ लांच होने वाला पहला स्मार्टफोन है। इसके अलावा Vivo s1 pro कम कीमत में अपने शानदार features व स्पेसिफिकेशन की वजह से Realme, RedmiOppo के बड़े स्मार्टफोन्स को टक्कर देगा।

बता दें कि इस फ़ोन को Vivo ने एकदम गुपचुप तरीके से लांच किया है और इसके लॉन्चिंग व स्पेसिफिकेशन इत्यादि के बारे में पहले कोई जानकारी नहीं थी। अचानक से vivo ने vivo s1 pro को लांच करके एक बड़ा धमाका किया है। यह फ़ोन 4 जनवरी से vivo india की ऑफिशियल वेबसाइट, AmazonFlipcart इत्यादि पर बिक्री के लिए उपलब्ध है और इसको बहुत ज्यादा पसंद भी किया जा रहा है।

तो, अगर आप भी इस स्मार्टफोन के बारे में जानकारी चाहते हैं व इसको लेने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम इस पोस्ट में आपको Vivo के अभी हालही में लॉन्च हुए Mid range या budget स्मार्टफ़ोन Vivo S1 Pro के बारे में पूरे विस्तार से बताएगें कि कैसा है यह स्मार्टफोन ओर इसके के Features व Specifications कैसे हैं और भारत में इस फोन की कीमत क्या है।

तो चलिए दोस्तों, शुरू करते हैं और जानते हैं Vivo S1 Pro स्मार्टफोन के बारे में व इसके Full Features and Specifications के बारे में पूरे विस्तार से हिंदी में –

Vivo S1 Pro Smartphone Review Hindi – Full Features, Specifications And Price Details In Hindi | Technical Guruji

vivo s1 pro smartphone hindi review

सबसे पहले आपको बताना चाहूंगा कि S सीरीज का पहला स्मार्टफोन Vivo S1 को कंपनी ने पिछले साल अपने ऑफलाइन ग्राहकों के लिए लॉन्च किया था और यह अभी सभी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइटों पर उपलब्ध है। यह एक मध्यम कीमत में अच्छा फ़ोन है। याद रहे कि Vivo S1 Pro के ग्लोबल वेरिएंट को फिलिपिंस में लॉन्च किया गया था। इससे पहले वीवो एस1 प्रो चीनी मार्केट में आया था।

Hardware And processor – अब बात करें vivo के हाल ही में लांच हुए S सीरीज के अगले फ़ोन Vivo S1 Pro के फीचर्स व स्पेसिफिकेशन के बारे में तो इसमें 6.38 इंच का सुपर एमोलेड फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है। डिवाइस में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 का प्रोसेसर है। इतना ही नहीं इसमें 8GB रैम और 128GB का नेटिव स्टोरेज दिया गया है। डुअल-सिम (नैनो) वाला वीवो एस1 प्रो ग्लोबल वेरिएंट Android 9 Pie पर आधारित फनटच ओएस 9.2 पर चलता है।

Camera – कैमरा सेटअप की बात करें तो Vivo S1 Pro में डायमंड आकार वाला क्वाड रियर कैमरा सेटअप है। यहां एफ/ 1.8 अपर्चर वाला 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर है। इसके साथ 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल सेंसर दिया गया है और 2 मेगापिक्सल के दो सेंसर हैं, एक डेप्थ सेंसिंग और एक मैक्रो फोटोग्राफी के लिए। स्मार्टफोन में इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइज़ेशन भी है। फोन में एफ/ 2.0 अपर्चर वाला 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी मिलेगा। फ्रंट कैमरा एआई फेस ब्यूटी, एचडीआर, एआई पोर्ट्रेट लाइटनिंग और ग्रुप सेल्फी जैसे फीचर से लैस है।

Battery – अब इस फ़ोन की बैटरी की बात करें तो इसमें 4,500 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 18W ड्यूल-इंजन फास्ट चार्जिंग को सपॉर्ट करती है। 4500 mAh की बड़ी बैटरी के साथ 18W की फ़ास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी इस फोन को ज्यादा ख़ास बनाती है और अन्य के मुकाबले अपने आप को साबित करती है।

vivo s1 pro

Other Features – Vivo S1 Pro की इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी है। ज़रूरत पड़ने पर 256 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना संभव है। कनेक्टिविटी के लिए 4जी एलटीई, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ वर्जन 5.0, जीपीएस/ए-जीपीएस, एफएम रेडियो और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है। सिक्योरिटी के लिए फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलेगा। फोन की लंबाई-चौड़ाई 159.25×75.19×8.68 मिलीमीटर और वज़न 186.7 ग्राम है।

कीमत और उपलब्धता – इस स्मार्टफोन की कीमत 19,990 रुपये है। वीवो के इस स्मार्टफोन की सेल सभी ऑफलाइन स्टोर्स और ऑनलाइन चैनल्स में 4 जनवरी से शुरू हो गयी थी। फोन मिस्टिक ब्लैक, जैज़ ब्लू और ड्रीमी व्हाइट रंग में मिल जाएगा। सेल ऑफर्स की बात करें तो Vivo S1 Pro खरीदने के लिए आईसीआईसीआई बैंक का कार्ड इस्तेमाल करने पर 10 प्रतिशत कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा एक बार के लिए मुफ्त स्क्रीन रिप्लेसमेंट वारंटी होगी। इसके अलावा इसपर 9 महीने के लिए बिना ब्याज वाले ईएमआई का भी विकल्प है।

Full Features Detail Of Vivo S1 Pro –

Features                                              Details                                                                           
Display 16.20 cm (6.38)
Resolution 1080*2340 (FHD+)
Operating system Funtouch OS 9.2
Pricessor Qualcomm Snapdragon 665
Available Colors Mystic Black, Jazzy Blue & Dreamy White
Storage 128GB
External Storage No microSD Card Slot Option
RAM 8GB
Primary Camera Rear 48MP + 8MP +2MP + 2MP
Front Camera 32MP
Battery 4500 mAh
Weight 186.7g

Overall Review And Performance – अब अगर स्मार्टफोन के कुल प्रदर्शन और इसकी पॉपुलैरिटी की बात करें तो लॉन्च होने के बाद से ही फ़ोन को लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है और 20 हजार से कम की कीमत में यह सभी के लिए एक शानदार ओर प्रीमियम लुकिंग व फीचर्स वाला फ़ोन है। लांच होने के बाद इस स्मार्टफ़ोन का सीधा मुकाबला Redmi Note 8 Pro, Realme X2 व Redmi K20 इत्यादि बड़े बजट फ़ोन्स से है और अभी तक कि परफॉर्मेंस ओर रिव्यु को देखते हुए यह फ़ोन इन सबको पीछे छोड़ता नज़र आ रहा है।

वहीं दूसरी तरफ Vivo ने इस फोन को लॉन्च करके अपने ही फ़ोन Vivo v17 व Vivo V17 Pro की सैल्स में गिरावट ला दी है क्योंकि इस फ़ोन में Vivo V17 सिरीज़ के दोनों फोन्स के बराबर ही फ़ीचर व स्पेसिफिकेशन हैं। अतः लोग Vivo V17 Pro को लेने के बजाय इसकी तरफ जाना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। इन दोनों ही फ़ोन्स में कोई खाश ज्यादा फर्क दिखता नज़र नहीं आ रहा, सिवाय पॉपअप सेल्फी कैमरा के। ओर यही वजह है कि vivo ने इसको लॉन्च करने के बाद अपने V17 सिरीज़ के दोनों ही फ़ोन्स की कीमत में कुछ कमी भी की है।

तो, अब अगर कुल मिलाकर कहा जाए तो Vivo का यह फ़ोन (Vivo S1 Pro) एक बहुत ही शानदार फ़ोन है और आपको इसमें अन्य के मुकाबले काफी कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स ओर एक प्रीमियम डिज़ाइन वाला फ़ोन मिल जाता है। अगर आप इसको लेने के बारे में सोच रहे हैं तो यह आपके लिए कोई गलत विकल्प नहीं होगा। फिलहाल आप इस फ़ोन को लेकर हमारा ओवरऑल रिव्यु और रेटिंग्स यहाँ देख सकते हैं और उसके बाद इसको अभी यहाँ दिए गए Buy Now के बटन पर क्लिक करके खरीद सकते हैं –

86%
Awesome

Overall Ratings

Vivo S1 Pro Is Launched On 04 January in India. View Our Rating For Vivo S1 Pro Smartphone And Take Your Decision - Buy Or Not

Buy Now
Buy Now Vivo S1 Pro From Amazon With Affordable Price
  • Design
  • Battery
  • Processor
  • Camera
  • Price

After All comparison and Review, We will Give 88% Ratings To Vivo S1 Pro. That Is Awesome performance Of Vivo's Latest Launched Smartphone S1 Pro. The Vivo S1 Pro Is A High-Performance Smartphone. You're Not Likely To Experience Any Inconvenience In General Use.

Leave A Reply

Your email address will not be published.