Redmi Note 8 Pro Review | Full Features And Specification In Hindi

Xiaomi Redmi Note 8 Pro Review in Hindi, शाओमी रेडमी नोट 8 प्रो का रिव्यू? Technical Guruji

0

Xiaomi Redmi ने अपने Note सीरीज़ के दो नए स्मार्टफोन्स Redmi Note 8Redmi Note 8 Pro भारत में लॉन्च कर दिए हैं और ग्राहकों को बिक्री के लिए उपलब्ध हो गए हैं। दोनों ही स्मार्टफोन बहुत ही शानदार हैं व Mid Range Budget Smartphones हैं। डिज़ाइन, फ़ीचर्स व स्पेसिफिकेशन सभी के मामले में Note सिरीज़ के ये फ़ोन आपको काफी पसंद आएंगे।

जैसा कि आप जानते हैं कि Xiaomi के बजट स्मार्टफोन ही आते हैं और आपको मिड रेंज में बहुत ही शानदार व अच्छे फ़ीचर्स वाले स्मार्टफोन मिल जाते हैं। इससे पहले भी Xiaomi के कई स्मार्टफोन, जैसे रेडमी Note सिरीज़ के सभी स्मार्टफोन, Redmi K20 Pro व POCO सिरीज़ के स्मार्टफोन भी बहुत ज्यादा फेमस हैं और ग्राहक इनको काफी पसंद भी करते हैं।

अगर आप रेडमी नोट 8 को खरीदने के इच्छुक हैं और इसके फ़ीचर्स व स्पेसिफिकेशन के बारे में विस्तार से जानना चाहते हैं कि इस स्मार्टफोन में क्या क्या खाश फ़ीचर्स हैं, क्या इसके स्पेसिफिकेशन व कीमत रहने वाली है। जानते हैं Redmi Note 8 Pro Smartphone के बारे में विस्तार से –

Xiaomi Redmi Note 8 Pro Review in Hindi: Technical Guruji

xiaomi redmi note 8 pro hindi review

सबसे पहले आपको बता दें कि इस बार कंपनी ने Note 8 pro स्मार्टफोन को खाश तौर पर गेमिंग के लिए बनाया गया है और गेमिंग के दौरान फ़ोन हीट या हैंग न हो, इसका कंपनी ने खाश खयाल रखा है। इसके लिए कंपनी ने इस फोन में मीडियाटेक जी90टी प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है, जो गेमिंग के मामले में काफी अच्छा अनुभव देता है और यूज़र्स को काफी पसन्द भी आएगा।

इसके अलावा रेडमी नोट 8 प्रो एंड्रॉयड 9 पाई पर बेस्ड MIUI 10.4.2 पर ऑपरेट होता है। फोन में 6.53 इंच की डॉट-नॉच स्क्रिप फुल एचडी+ डिस्प्ले दी गई है। इसे प्रोटेक्ट करने के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन दी गई है।

कैमरा की बात करें तो फ़ोन में 4 रियर कैमरों का सेटअप दिया गया है। फ़ोन का प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का दिया गया है, जो इस फ़ोन की सबसे खाश बात है। 64 Mp के कैमरे के साथ आने वाला यह भारत का पहला स्मार्टफोन है। पिछले हिस्से के कैमरा सेटअप की बात करें तो फ़ोन में 64+8+2+2 मेगापिक्सल कैमरों का सेटअप है। फ्रंट कैमरा 20 मेगापिक्सल का दिया गया है। इसमें पोर्ट्रेट मोड का फ़ीचर भी दिया गया है।

Note 8 pro smartphone full review hindi

बैटरी की बात करें तो इसमें 4500 mAh की बड़ी बैटरी दी गयी है। इसमें Type C USB कनेक्टर पोर्ट दिया गया है और चार्जिंग के लिए इसमें 18 वॉल्ट का फ़ास्ट चार्जिंग एडेप्टर दिया गया है।

Redmi note 8 pro को कंपनी ने तीन वेरिएंट में निकाला है। 6 जीबी रैम 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट, 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट और 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट। फ़ोन तीन रंगो shadow black, Gamma Green ओर Halo White में उपलब्ध है।

कीमत की बात करें तो इसके तीनों ही वेरिएंट्स की कीमत भी अलग अलग है। भारतीय बाजार में इसकी शुरूआती कीमत 14,999 रुपये है। इसमें 6 जीबी रैम ओर 64 जीबी स्टोरज वेरिएंट उपलब्ध है। 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 15,999 रूपए है और 8 जीबी रैम और 128 जीबी वेरिएंट की कीमत 17,999 रुपये राखी गयी है। रंगों वाले वेरिएंट की कीमत अलग नहीं है।

तो, अगर आपका प्लान Redmi note 8 pro को केखरीदने का है तो यह एक अच्छा बजट फ़ोन है। 15 हजार रुपये के बजट में ये स्मार्टफोन बहुत ही शानदार है और आपको इसमें बहुत ही अच्छे फ़ीचर्स ममिलेंगे। अगर आप इसके बारे में ओर कुछ जानना चाहते हैं तो नीचे कमेंट बॉक्स में अपना सवाल करें और इस फ़ोन के बारे में ओर ज्यादा डिटेल्ड जानकारी ओर अनबॉक्सिंग के लिए आप ये वीडियो देख सकते हैं –

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.