Poco X2 Launch Date in India Announced | Here Is Full Details Of Poco X2 In Hindi

POCO X2 भारत में 4 फरवरी को होगा लॉन्च | जानें Poco X2 की पूरी जानकारी हिंदी में | Technical Guruji

1

POCO नें अपने अगले स्मार्टफोन Poco X2 को भारत में लॉन्च करने की आधिकारिक घोषणा कर दी है और यह स्मार्टफोन स्मार्टफोन 4 फरवरी को भारत में लांच होगा। Xiaomi Poco X2 के लॉन्च को लेकर काफ़ी दिनों से कयास लगाए जा रहे थे लेकिन कंपनी की तरफ से इसको लेकर कोई भी सूचना नहीं थी। लेकिन अभी इस बात से पर्दा उठ चुका है और Xiaomi Poco X2 के भारत में 4 फरवरी को लॉन्च होने कन्फर्म हो चुका है।

An Xperience that will make you go, “Bruh, it’s #SmoothAF“. #POCOX2 is arriving on Feb 4th 2020.

Want to know if your smartphone is Smooth AF? Visit now: https://t.co/LQqSvTpgLz pic.twitter.com/BB5RFQ8lVO

— POCO India (@IndiaPOCO) January 27, 2020

Poco X2 के लॉन्चिंग की जानकारी इसके ऑफिसियल ट्विटर हैन्डल पर मिली है और इसको लेकर कंपनी ने एक आधिकारिक वेबपेज भी बनाया है जहाँ Poco x2 को शो-अप किया गया है और इसके लांच का काउंटडाउन डाला गया है। इस फ़ोन की लॉन्च की जानकारी कंपनी ने ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए शेयर करते हुए दी है। दी गई जानकारी के मुताबिक इस फोन को 4 फरवरी 12 बजे लॉन्च किया जाएगा।

Pocophone – POCO X2 Launch Date In India Is 4th February | Here Is Full Details Of Poco X2

बता दें कि इससे पहले Poco के फ़ोन Xiaomi के सब-ब्रांड में था, लेकिन अभी यह Xiaomi से अलग Poco का पहला फ़ोन होगा। इससे पहले Poco का Xiaomi Poco F1 मार्केट में उपलब्ध है, जिसको लॉन्च हुए काफी समय हो चुका है। अब लगभग 1.5 साल बाद Poco का अगला फ़ोन X2 लॉन्च हो रहा है।

सिर्फ यही नहीं, अनुमान लगाए जा रहे हैं कि यह फ़ोन Poco F2 ही है जिसको कम्पनी Poco x2 के नाम से लॉन्च कर रही है। मतलब अब Poco F2 स्मार्टफोन मार्केट में नहीं आएगा। एक अनुमान ये भी है कि यह फ़ोन Redmi K30 को रिप्रेजेंट कर रहा है। हालांकि कंपनी ने ऑफिशियली इस बात की पुष्टी नहीं की है कि Poco X2, रेडमी K30 4G का रिब्रैंड वर्जन होगा।

हालांकि ट्वीट व वेबपेज में कंपनी ने फ़ोन के सभी फीचर्स से तो पर्दा नहीं उठाया है लेकिन लीक्स के मुताबिक इस फ़ोन में 120 ghz बेहतरीन रिफ्रेश रेट स्क्रीन दी जाएगी। इसके अलावा फ़ोन में Qualcomm Snapdragon 730G प्रोसेसर, पंच होल – बैजललैस डिस्प्ले, लिक्विड कूलिंग सपोर्ट और रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, प्राइमेरी कैमरा सेंसर 64-मेगापिक्सल, 20 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल का ड्यूल सेल्फी कैमरा दिया गया है, 4500 mAh की बैटरी, USB Type-C पोर्ट इत्यादि हो सकते हैं। इसके अलावा फ़ोन poco x2 स्मूथ गेमिंग एक्सपेरिएंस भी देगा। इसके अलावा इस स्मार्टफोन को Android 10 बेस्ड कंपनी के कस्टम ओएस के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

फ़ोन 4 फरवरी को दोपहर 12 बजे से बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा। फिलहाल Poco की ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा flipcart ने भी Poco X2 का एक डेडिकेटेड वेबपेज बनाया है, जहां आपको Poco की ऑफिशियल वेबसाइट की तरह ही इसके फीचर्स व लॉन्च की तरफ इशारा किया गया है। इससे साफ होता है कि फ़ोन लांच के साथ ही फ्लिपकार्ट पर आपको खरीदने के लिए मिल जाएगा। इसके अलावा amazon पर भी फ़ोन बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकता है।

Poco X2 की कीमत व इसके वेरिएंट्स के बारे में अभी तक कोई खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन अनुमान के आधार पर इसकी कीमत 26000 के लगभग से शुरू हो सकती है और यह अधिकतर 8 GB रैम व 256 GB स्टोरज तक में मिल सकेगा। अगर आपको भी इस फ़ोन को लेना है तो आपको 4 फरवरी को दोपहर 12 बजे फ्लिपकार्ट पर तैयार रहना होगा, क्योंकि यह फ़ोन सैल शुरू होने के कुछ ही मिनटों में ऑउट ऑफ स्टॉक हो सकता है।

अगर फोन के अभी तक के लीक्स ओर ऑफिसियल ट्वीट्स के आधार पर कहें तो poco x2 फ़ोन 30 हजार के अंदर एक दमदार फ़ोन हो सकता है और इसका सीधा मुकाबला Vivo V17 Pro, Redmi K20 Pro व Oppo Reno2 जैसे बड़े फ़ोन्स के साथ होगा। Poco x2 के अभी के परफॉर्मेंस के हिसाब से इसपर हमारा ओवरऑल रिव्यू ओर रेटिंग्स इस प्रकार हैं –

80%
Awesome

What Is The Detailed Review Of Poco X2?

Poco X2 launch has been officially confirmed on February 4. The Poco X2 launch will happen in New Delhi, confirmed by Poco India. Here is our final review to upcoming Poco x2

  • Design
  • Battery
  • Processor

1 Comment
  1. VisKy says

    Very nyc ……

Leave A Reply

Your email address will not be published.