31 March, 2018

Whatsapp big update new change number feature is launched for whatsapp beta version for android ois users

पोपुलर मेसेजिंग app whatsapp  काफी  समय से अपने एप्लीकेशन में सुधार करने का प्रयाश कर रहा है और इसकी कड़ी में whatsapp  ने एक न्यू फीचर को अपने बीटा वर्शन में लांच कर दिया है ! जिसके तहत अब  user जब भी अपना नंबर चेंज  करेगा तो उसकी पूरी जानकारी उसके  सभी कांटेक्ट लिस्ट में चली जाएगी की user ने अपना ये नंबर चेंज  कर लिया है ! इस feature के द्वारा आप सेट कर सकते है की आप नये नंबर की जानकारी किसी  किस contact को देना चाहते है !


क्या है whatspp new change number feature :-


इसके अनुसार जब किसी के पास new number है और वो  whatsapp को न्यू नंबर पर चेंज करना चाहता  है तो वह change number feature  के द्वारा अपने नये नंबर पर अपने डाटा को ट्रान्सफर कर सकता है ! इसमें यूजर  की चैट हिस्ट्री भी सुरक्षित रहती है और whatsapp  सभी को नोटिफाई कर देता है  की अपने नये नंबर को चेंज कर लिया है


अब whatsapp  ने अपने इस number change सिस्टम को और improve करने का फैसल किया है और इसमें और कई नये feature जोड़े गये है

कैसे मिलेगा ये whatsapp new change number feature :-


ये बड़ा अपडेट पाने के आपको अपने whatsapp को न्यू अपडेट करना होगा और बीटा वर्शन को प्ले स्टोर पर जाकर अपडेट कारण होगा ! अपडेट करने के बाद ये फीचर आपको मिल जायेगा और आप इसका  फायदा ले सकते है !

 अपडेट के बाद आपको अपने whatsppa  के setting> account में जाना  है और अपने पुराने नंबर को डालना होगा और new number को चेंज  करना होगा उसके  बाद whatsapp आपको पूछेगा की आप ये नये नंबर का notification किस किस कांटेक्ट को देना चाहते है  आप नीचे  दिए फोटो को देख सकते है !

whatsapp new
wabetainfo


माइग्रेशन के बाद प्राप्तकर्ता के फ़ोन में सभी पुराने किये गए चैट और मेसेज को माइग्रेट कर दिया जायेगा और चैट  में एक न्य  आप्शन आयेगा की जिसमे आपको एक बुलबुला दिखेगा जो आपको बताएगा की ऊपयोग करता ने नये  नंबर चेंज  कर लिया है !

note: window और ios यूजर  के लिए ये feature जल्द ही आने वाला है !

Post a Comment

Whatsapp Button works on Mobile Device only

Start typing and press Enter to search