Oppo F5 With 20 MP Selfie Camera: Oppo F5 Full Review, Price, Features and Specifications Details By Technical Guruji

Share This To.

नमस्कार दोस्तों, स्वागत है आप सभी का Technical Guruji पर।
Oppo F5 Smartphone Full Features and Specifications Details

दोस्तों, Oppo अपने शानदार कैमरा फ़ोन्स के लिए दुनियाभर में जाना जाता है। Oppo हर साल अपने एक से बढ़कर एक शानदार स्मार्टफोन्स लॉन्च करता है। अभी कुछ दिन पहले oppo ने अपना एक स्मार्टफोन Oppo F5 4 GB रैम ओर 32 GB इंटरनल स्टोरज के साथ लांच किया था और अभी Oppo इसका एक ओर शानदार वेरिएंट इंडिया में लॉन्च कर रहा है जिसका नाम है Oppo F5 जो आपको मिलेगा 6GB रैम ओर 64 GB इंटरनल स्टोरज के साथ और यह वेरिएंट Oppo के अभी तक के सबसे दमदार स्मार्टफोन्स में से एक माना जा रहा है। Oppo F5 के इस वेरिएंट में भी शानदार कैमरा के साथ साथ इसमें ओर भी बहुत से शानदार फ़ीचर्स दिए गए हैं।

Oppo के स्मार्टफोन्स को पसंद करने वालों के लिए यह एक अच्छी ख़बर है ओर Oppo F5 का अगला 6GB रैम वाला वेरिएंट जल्द ही लॉन्च किया जा रहा है। आज इस पोस्ट में हम आपको बता रहे हैं इस Oppo F5 6GB रैम वाले स्मार्टफोन के बारे में पूरी डिटैल के साथ कि यह फोन इंडिया में कब लॉन्च हो रहा है और इसमें कौन कौनसे अच्छे फ़ीचर्स कम्पनी की तरफ से दिए जा रहे हैं। आपको बता दें कि oppo का F5 स्मार्टफोन 4 GB रैम ओर 32 GB इंटरनल स्टोरज के साथ पहले से ही लॉन्च किया जा चुका है और यह इसका बड़ा वेरिएंट होगा, जिसमें 6 GB रैम ओर 64 GB स्टोरज दिया जाएगा।



तो चलिए शुरू करते हैं और जानते हैं Oppo F5 (6 GB) स्मार्टफोन के बारे में -

Oppo F5 Smartphone


जैसा कि मैंने आपको बताया है कि Oppo F5 का एक वेरिएंट अभी मार्केट में बिक्री के उपलब्ध है, लेकिन इसका यह वेरिएंट 4 GB रैम और 32 GB इंटरनल स्टोरज के साथ आता है। oppo का यह वेरिएंट ₹19990 में amazon ओर flipcart पर उपलब्ध है, लेकिन यह वेरिएंट इंटरनल स्टोरज के मामले में थोड़ा कमजोर पड़ता दिखाई देता है ओर कस्टमर्स इसका ज्यादा स्टोरज वाला वेरिएंट चाहते हैं, इसलिए कम्पनी ने इसका ज्यादा स्टोरज ओर रैम वाला वेरिएंट लॉन्च करने के बारे में फैसला लिया है, जिसको जल्द ही लॉन्च किया जा रहा है। इसमें Oppo 6 GB रैम ओर 64 GB स्टोरज दे रहा है। इसके अलावा Oppo इस वेरिएंट में कोई ख़ास बदलाव नही कर रहा है।

Oppo F5 के अलावा इस रेंज में इसके ओर भी कई शानदार स्मार्टफोन्स हैं, जैसे - Oppo F1 Plus, Oppo F3 ओर Oppo F3 Plus इत्यादि। लेकिन Oppo का यह फोन फ़ीचर्स के मामले में अन्य सभी फोन से थोड़ा अलग है। कीमत के मामले में यह मिड रेंज स्मार्टफोन्स में आता है।

Oppo F5 के मुख्य फ़ीचर्स -


अगर बात की जाए Oppo F5 के फ़ीचर्स की तो सबसे पहले बात आती है इसके कैमरे की। वैसे तो oppo के सभी phones में कैमरा बहुत ही शानदार आता है, लेकिन इसमें अन्य के मुकाबले ज्यादा दमदार कैमरा दिया गया है। Oppo F5 में 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा ओर 20 मेगापिक्सल का फ्रंट (सेल्फी) कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इसमें 6 GB रैम दी गयी है वहीं इसमें 64 GB का इंटरनल स्टोरज दिया गया है।

Oppo F5 का यह वेरिएंट भी 6 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले के साथ आता है जिसपर गोर्रिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दिया गया है। बैटरी की बात की जाए तो इसमें 3200 mAh की बैटरी दी गयी है जो नॉन-रिमूवल होगी। Mediatek MT6763T octa-core 2.5 GHz processor दिया गया है। इसमें भी आपको फिंगर प्रिंट सेंसर दिया गया है। ऑपरेटिंग सिस्टम इसमे एंड्रॉयड v7.1 नौगट दिया गया है।

तीन रंगों में हो सकता है उपलब्ध

Oppo F5 Smartphone with 3 different colours


जैसा कि आप जानते होंगे कि oppo F5 का पिछला वेरिएंट दो रंगो में उपलब्ध था - Black और Gold लेकिन Oppo F5 का यह वेरिएंट Black ओर Gold के अलावा Red रंग में भी उपलब्ध हो सकता है। लेकिन यह अभी तक पूरी तरह से तय नहीं है। फिलहाल इसके दो रंग आपको लॉन्च होते ही मिलेंगे - Black और Gold। अगर इसका Red रंग आता है तो आपको उसके लिए थोड़ा इंतेज़ार करना पड़ सकता है।


Oppo F5 (6 GB, 64 GB) की कीमत -


कम्पनी ने अपने F5 के पिछले वेरिएंट, जिसमें 4 GB रैम ओर 32 GB इंटरनल स्टोरज है, कि कीमत ₹19990 है। Oppo F5 के इस वेरिएंट में रैम ओर इंटरनल स्टोरज दोनों ज्यादा दी गई है, तो इसकी कीमत भी ज्यादा होगी। कंपनी ने इसकी कीमत ₹24990 रखी है।
ये कीमत इसके पिछले वेरिएंट ओर उसके फ़ीचर्स को देखते हुए, थोड़ी ज्यादा लगती है, क्योंकि इसमें रैम ओर स्टोरज के अलावा कोई और खाश बदलाव नहीं किया गया है। हमारे हिसाब से सिर्फ रैम ओर स्टोरज के लिए 5 हज़ार रुपये ज्यादा करना कुछ जायज नहीं लगता। खैर, ये तो कस्टमर्स पर ही निर्भर करता है कि उनको यह कीमत पसंद आती है या नही और इतनी कीमत देकर इसको लेने के बारे में सोचते हैं या नहीं।



6 दिसम्बर को होगा उपलब्ध -


Oppo F5 का 64 GB स्टोरज वाला यह वेरिएंट कस्टमर्स के लिए Flipcart पर 6 दिसम्बर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। फिलहाल यह फ़ोन दो अलग अलग रंगों में flipcart पर Pre Order के लिए उपलब्ध है। अगर आप चाहें तो इसको अभी से फ्लिपकार्ट पर Book कर सकते हैं। 6 दिसम्बर से यह फ्लिपकार्ट की तरफ से डिलीवर करना शुरू कर दिया जाएगा।


हमारा ओपिनियन (Opinion)


हमारे हिसाब से Oppo F5 का यह दूसरा वेरिएंट अच्छा है। कैमरा क्वालिटी शानदार है, लेकिन अगर बात की जाए इसकी कीमत की तो 24990 रुपये इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा लगती है। F5 का पिछला वेरिएंट 19990 रुपये में आता है जिसमें रैम 4 GB है और इंटरनल स्टोरज 32 GB है। वहीं इसमें 6 GB रैम व 64 GB स्टोरज है। इसके अलावा दोनों वेरिएंट्स में कोई खाश फर्क नही है। दोनों वेरिएंट्स का कैमरा भी समान है, बैटरी में भी कोई फर्क नही है और डिस्प्ले भी एक समान ही है।

तो सिर्फ रैम ओर स्टोरज के लिए इतने ज्यादा पैसे लेने जायज नहीं लगता। मेरे हिसाब से इसके 2500 - 3000 रुपये ज्यादा हैं। 5 हज़ार रुपये ज्यादा देने से अच्छा है कि आप Oppo का पहले वाला वेरिएंट लें, क्योंकि उसमें 4 GB रैम मिलती है जो काफी होती है। 4 GB से ज्यादा रैम की जरूरत शायद ही होती है। ज्यादा जरूरत इंटरनल स्टोरेज की पड़ती है, जो आपको 32 GB इसके पिछले वेरिएंट में मिलती ही है। फोन के लिए यह काफी होती है और अगर आपको इससे ज्यादा की जरूरत हो तो आपको F5 के पिछले वेरिएंट में भी एसडी कार्ड स्लॉट मिलता है, जिससे आप 228 GB तक इसका स्टोरज बढ़ा सकते हैं। तो मेरे हिसाब से आपको Oppo F5 का पिछला वेरिएंट ही लेना चाहिए। इसके अलावा ये आपकी पसंद है कि आप इसका कौनसा वेरिएंट लेते हैं।

इसके अलावा अगर फोन के अन्य फ़ीचर्स ओर इसकी परफॉर्मेंस की बात की जाए तो इसकी परफॉर्मेंस शानदार है और फ़ीचर्स भी बहुत शानदार मिलते हैं। इसको इंडियन स्मार्टफोन मार्केट में बहुत ज्यादा पसंद किया जा रहा है। अच्छी रेटिंग्स भी इसको मिली हैं। मुख्य रूप से अगर कहा जाए तो यह फोन कैमरा स्पेशलिस्ट है। दोनों कैमरों की क्वालिटी शानदार है। में इसकी कैमरा क्वालिटी को 5 में से 4.5 स्टार दूँगा।



तो दोस्तों, यह था हमारा Oppo के आने वाले F5 के अगले वेरिएंट (6 GB - 64 GB) का रिव्यु। आप हमारे Oppo F5 के बारे में इस रिव्यु से कितना सहमत हैं हमें कमेंट के माध्यम से जरूर बताएं ओर इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

ऐसी ही अन्य पोस्ट्स के लिए सब्सक्राइब करें Technical Guruji के न्यूज़लेटर को ओर जुड़े रहिये हमारी वेबसाइट के साथ। धन्यवाद...!


जय हिंद। 
वंदे मातरम।


Oppo F5 (4 GB - 32 GB) वाले वेरिएंट के बारे में पूरी तरह से जानने के लिए यहाँ क्लिक करें(Click Here)


यह भी पढ़ें - Redmi Y1 Lite Full Features and Specifications Details in Hindi


Type of mobile phone display: full post in hindi


1 comment:

  1. Great article. https://www.techjunglee.com

    ReplyDelete

Leave A Massage

Join Our Newsletter

Get All The Latest Updates Delivered Straight Into Your Inbox For Free!

We Respect Your Privacy |